एएमयू में ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत वृक्षारोपण अभियान

एएमयू में ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत वृक्षारोपण अभियान

अलीगढ़, 13 अगस्तः स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने ‘एक पेड़ मां के नाम’ – प्रोजेक्ट वन ट्री अभियान के तहत वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया। जिसका उद्देश्य हमारे ग्रह के हरित आवरण को बहाल करना और एक स्थायी भविष्य सुनिश्चित करना है। एमआईसी लैंड एंड गार्डन के प्रोफेसर जकी ए सिद्दीकी के नेतृत्व में यह अभियान सुबह 9 बजे से 11 बजे तक एएमयू परिसर में छह अलग-अलग स्थानों पर चला।

प्रोफेसर जकी अनवर ने जलवायु परिवर्तन से निपटने में सामूहिक प्रयासों के महत्व पर जोर दिया। सभी से एक पेड़ लगाने का आग्रह किया। इस अभियान में सभी विभागों के अध्यक्षों, संकायों के डीन, हॉल के प्रोवोस्ट और एएमयू द्वारा संचालित स्कूलों के प्रधानाचार्यों और एएमयू के अधिकारियों की सक्रिय भागीदारी देखी गई।

विश्वविद्यालय में विविध स्थानों पर 175 विविध पौधे लगाए गए, जिनमें यूनिवर्सिटी पॉलिटेक्निक समक्ष 30 बॉटल पाम, एथलेटिक ग्राउंड (एस.एन. हॉल रोड) के आसपास 30 कोरेसिया, अल्लामा इकबाल बोर्डिंग हाउस की सड़क के किनारे 30 अल्स्टोनिया और एस.एन. के पास हॉल (शिक्षा विभाग पक्ष) सड़क के किनारे 25 कुसुम पेड़ शामिल हैं।

वृक्षारोपण अभियान के दौरान एएमयू के रजिस्ट्रार मोहम्मद इमरान (आईपीएस) ने कहा कि यह पहल पर्यावरणीय स्थिरता और परिसर के हरित बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए एएमयू की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

Vplnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *